IMG-20170921-WA0009-600x500

बिहार के आरा में हो रहा है विश्व का सबसे बड़ा ऐतिहासिक यज्ञ

1088

लाइव प्रसारण:




बिहार के आरा जिले में विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। जगदाचार्य श्री त्रिदंडी स्वामीजी महाराज के शिष्य श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामीजी महाराज के चातुर्मास्य व्रत की पूर्णाहुति व श्रीभाष्यकार रामानुजाचार्य स्वामी के सहस्त्राब्दी जयंती के उपलक्ष्य में 25 सितम्बर से आगामी 5 अक्टूबर तक चक्रापुरी चँदवा आरा में इस यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि इस महामहोत्सव में विश्व में पहली बार 1008 मंडपों में 1008 श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ कर्मकाण्ड रत्न श्री उमेश प्रसाद उपाध्याय जी के आचार्यत्व में सम्पन होगा। साथ ही श्री अखिल अंतर्राष्ट्रीय श्री धर्म सम्मलेन का आयोजन 4 अक्टूबर को होगा जिसमें देश के सभी संप्रदाय के धर्माचार्य सम्मलित होंगे।
DKJ9ZcdUEAAEP1E
इस मौके पर 26 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक भारत वर्ष के लब्ध प्रतिष्ठित विद्वान संत स्वामी कृष्ण चंद्र ठाकुर, श्री पुंडरिक गोस्वामी जी, श्री प्रेमभूषण जी, श्री कृत जी, श्री भूपेंद्र पांडे जी, डॉ श्याम सुंदर परासर आदि संतों के माध्यम से भागवत कथा का रसपान कराया जायेगा। साथ ही सुप्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा भी शिरकत करेंगे। इस अवसर पर अनेक धार्मिक सांसारिक एवं नैतिक कार्यक्रम भी संपन्न होंगे। इस यज्ञ के लिए अभी से श्रद्धालु आने लगे हैं। देश के साथ-साथ अमेरिका, कनाडा सहित अन्य देशों से भी भक्तगण यज्ञ में शामिल होने के लिए आरा पधार रहे हैं।
IMG-20170921-WA0014-600x500




इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण संस्कार चैनल के माध्यम से 26 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक होगा।
इसके साथ साथ फेसबुक लाइव के माध्यम से पंडित श्रीधर मिश्र जी की प्रोफाइल एवं Youtube के माध्यम से भी लाइव प्रसारण कियाा जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *